Viral News

बदल गए है कौन बनेगा करोड़पति के नियम अब इतने मिलेंगे पैसे

भारतीय टेलीविजन का सबसे बड़ा और सबसे लोकप्रिय क्विज-आधारित रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति ने अपने सीजन 14 के साथ शानदार वापसी की है। अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किए गए इस शो का प्रीमियर 7 अगस्त को आमिर खान, कर्नल मिताली मधुमिता, मेजर डीपी सहित कुछ प्रमुख हस्तियों के साथ हुआ। सिंह, और फुटबॉलर सुनील छेत्री और मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम।

इसके विशेष प्रीमियर के बाद, नियमित प्रतियोगियों के साथ पहला एपिसोड कल प्रसारित हुआ और एपिसोड में दुर्ग, छत्तीसगढ़ के धूलिचंद अग्रवाल ने हॉट सीट पर जगह बनाई। शुरू करने से पहले, अमिताभ बच्चन ने हमेशा की तरह प्रतियोगी को खेल के नियमों के बारे में बताया। हालांकि, जिस चीज ने दर्शकों का ध्यान खींचा, वह थी नियमों और प्रारूप में मामूली बदलाव। अमिताभ बच्चन ने बताया कि 1 करोड़ रुपये जीतने वाले प्रतियोगियों को पुरस्कार राशि के साथ एक कार मिलेगी। 7.5 करोड़ रुपये जीतने वाले प्रतियोगी घर में एक कार ले जाएंगे, लेकिन दूसरी किस्म की।

उन्होंने आगे कहा कि इस सीजन में एक बार फिर चार की जगह तीन लाइफलाइन होंगी। यह याद किया जा सकता है कि कौन बनेगा करोड़पति में मूल रूप से केवल तीन जीवन रेखाएँ थीं और चौथी ‘एक विशेषज्ञ से पूछें’ जीवन रेखा को सीज़न 4 में पेश किया गया था। अब, कौन बनेगा करोड़पति का सीजन 14 अपनी मूल तीन लाइफलाइन को बरकरार रखेगा लेकिन ‘फोन ए फ्रेंड’ के बजाय, लाइफलाइन को ‘वीडियो कॉल ए फ्रेंड’ में बदल दिया गया है।

पहले एपिसोड में, धुलीचंद एक प्रश्न के लिए लाइफलाइन  का उपयोग करते हैं और जब उत्तर को लॉक करने के लिए 60 सेकंड के बाद कॉल ड्रॉप हो जाती है, तो वीडियो कॉल पर मौजूद व्यक्ति को उत्तर का खुलासा होने तक रुकना पड़ता है। इसके अलावा, अमिताभ बच्चन ने यह भी बताया कि यदि कोई प्रतियोगी 7.5 करोड़ रुपये के अंतिम प्रश्न का उत्तर देने में विफल रहता है, तो वे पिछले सीज़न के विपरीत 7.5 लाख रुपये का नकद पुरस्कार लेंगे, जहां पुरस्कार राशि घटकर 3.20 रुपये हो जाएगी। लाख।

What's your reaction?

Leave A Reply

Your email address will not be published.